Fri. Apr 19th, 2024
Mother's Day 2023: मदर्स डे पर मां को खुश करना चाहते हैं तो बनाएं और खिलाएं ये लजीज व्यंजन

Mother’s Day 2023 हमारे देश भारत में कहा जाता है कि मां बच्चे का पहला शिक्षक और पहला दोस्त होती है। इसी वजह से उनका रिश्ता भी सबसे ख़ास होता है। मां सभी के साथ नाराज़ हो सकती हैं, लेकिन अपने बच्चे के साथ नहीं। इसका कारण उनका बच्चे से अतुलनीय प्यार होता है। मां कभी भी अपने बच्चे को अपने प्यार का एक मौका नहीं छोड़ती। लेकिन, व्यस्त जीवनशैली के कारण कई बार हम सभी भूल जाते हैं कि हमारी मां को ख़ास महसूस कराना भी बहुत ज़रूरी है।

Mother’s Day 2023 अपनी मां के साथ अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए, मदर डे से बेहतर दिन कोई नहीं हो सकता। हर साल मई के दूसरे रविवार को हम मदर डे मनाते हैं। अगर आप इस बार अपनी मां को चौंकाना प्लान कर रहे हैं, तो हमारे पास उसके लिए एक बेहतर विकल्प है। चाहें तो मदर डे से पहले उनके साथ समय बिताएं। साथ ही पूरे दिन उनके लिए कुछ विशेष व्यंजन तैयार करें और उन्हें रसोई से आराम दें। आज के लेख में, हम आपको उन कुछ आसान रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप मदर डे पर बना सकते हैं।

नाश्ते में पोहा खिलाएं

Mother’s Day 2023 मदर डे पर अपनी मां को खास महसूस करवाने के लिए, उनके पहले नाश्ते के लिए पोहा बनाएं। पोहा ऐसा व्यंजन है जो सभी को पसंद आता है। इसे बनाना भी बहुत आसान होता है। चाय और पोहा पूर्ण नाश्ता होता है।

लंच के लिए शाही पनीर और रोटी बनाएं

अगर आपकी मां पनीर करी पसंद करती हैं, तो आप मदर डे के लंच के लिए शाही पनीर करी और रोटी बना सकते हैं। अगर उन्हें नान पसंद है तो यह भी एक अच्छा विकल्प है। अगर आप चाहें तो इसके साथ पुलाव भी बना सकते हैं।

शाम की चाय के साथ पनीर कटलेट सर्व करें

मदर डे पर, जब पूरे दिन रसोई की कमान आपके हाथ में होती है, तो आप पनीर कटलेट बना कर अपनी मां को शाम की चाय के साथ खिला सकते हैं। इन्हें खाने में बहुत स्वादिष्ट होता है। अगर आप चाहें तो उन्हें एयरफ्रायर में भी बना सकते हैं।

रात्रि को पिज्जा बनाएं और खिलाएं

अगर आपकी मां फास्ट फूड पसंद करती हैं, तो घर पर पिज्जा बनाकर खिलाएं। उन्हें सिर्फ वही टॉपिंग डालें जो आपकी मां पसंद करती हैं। यह निश्चित रूप से उनके मन को खुश करेगा।

मिठाई में रॉयल पीस बनाएं

खाने के बाद शाही टुकड़ा से अपनी मां के मुँह को मीठा करना न भूलें। इसे बनाना भी बहुत आसान होता है। आप इसे दोपहर में बना कर फ्रिज में रख सकते हैं।

By SRN Info Soft Technology

News Post Agency Call- 9411668535 www.newsagency.srninfosoft.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *