Fri. Mar 29th, 2024
WhatsApp Update: मैसेजिंग ऐप में आने वाले हैं 2 प्रमुख फीचर

WhatsApp कई नई सुविधाओं पर काम कर रहा है, लेकिन उनमें से दो प्रमुख अपडेट हैं जो जल्द ही आएंगे। उनमें से एक उपयोगकर्ता नाम जोड़ने और ऐप पर अपना फोन नंबर छिपाने की क्षमता है। दूसरा वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयरिंग है। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने हाल ही में तीन बड़े अपडेट जोड़े हैं, जिसमें चैट लॉक फीचर, एडिट बटन और कई मोबाइल फोन पर एक व्हाट्सएप अकाउंट का उपयोग करने का विकल्प शामिल है। आइए अब मैसेजिंग ऐप में आने वाले 2 नए प्रमुख फीचर्स पर एक नजर डालते हैं।

WhatsApp फोन नंबर छिपाने का विकल्प

WaBetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे आप अपने अकाउंट में यूजरनेम ऐड कर सकेंगे। प्लेटफ़ॉर्म आपको फ़ोन नंबर छिपाने का विकल्प देगा, और सभी उपयोगकर्ता केवल उपयोगकर्ता नाम ही देख पाएंगे। इस सुविधा की शुरुआत के साथ, व्हाट्सएप किसी को भी अपने फोन नंबरों का खुलासा किए बिना ऐप के भीतर एक उपयोगकर्ता नाम दर्ज करके अन्य लोगों तक पहुंचने की अनुमति दे सकता है।

इससे यूजर्स अपने अकाउंट्स में सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जोड़ सकेंगे। फीचर में व्हाट्सएप सेटिंग्स > प्रोफाइल में एक समर्पित सेक्शन होगा। वर्तमान में, व्हाट्सएप उपयोगकर्ता नाम जोड़ने की नई सुविधा विकास के अधीन है और इसे भविष्य के अपडेट में और बीटा परीक्षकों के लिए जारी किया जाएगा। एक बार सब कुछ सुचारू रूप से काम करने के बाद, यह उन लोगों के लिए भी रोल आउट किया जाएगा जो ऐप के स्थिर संस्करण का उपयोग कर रहे हैं।

WhatsApp आपको स्क्रीन साझा करने का विकल्प

हां, आपने उसे सही पढ़ा है। व्हाट्सएप वीडियो कॉल के दौरान आपको अपने फोन की स्क्रीन साझा करने के लिए एक नया विकल्प जोड़ने की योजना बना रहा है। ऐप का इस्तेमाल अरबों यूजर्स मैसेजिंग और कॉलिंग दोनों के लिए करते हैं। वीडियो कॉल में स्क्रीन शेयरिंग को जोड़ने से Google मीट जैसे इसके कई प्रतिद्वंद्वियों के कट जाने की संभावना है। व्हाट्सएप वर्तमान में 32 लोगों तक का समर्थन करता है। यह सुविधा ऐप के एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और आने वाले हफ्तों या महीनों में इसे स्थिर संस्करण के लिए जारी किए जाने की संभावना है।

WhatsApp में सभी के लिए नए फीचर जोड़े गए हैं

व्हाट्सएप ने सभी के लिए नया चैट लॉक फीचर जारी किया है। नाम काफी आत्म व्याख्यात्मक है। लोग अपने सुपर पर्सनल चैट में एक लॉक जोड़ सकेंगे, जिससे कोई भी उन्हें एक्सेस नहीं कर पाएगा, भले ही आप अपना फोन किसी और को सौंप दें। अच्छी बात यह है कि नई सुविधा स्वचालित रूप से सूचनाओं में भी उस चैट की सामग्री को छिपा देती है और इससे आपकी गोपनीयता सुरक्षित रहती है।

WhatsApp ने आखिरकार सभी के लिए एक नया एडिट बटन फीचर लॉन्च कर दिया है। उपयोगकर्ताओं को गलत संदेशों में कोई भी बदलाव करने के लिए 15 मिनट का समय मिलेगा जो उन्होंने किसी को भेजा होगा। यह एक बहुत ही उपयोगी विशेषता है क्योंकि अब आपको पूरे संदेशों को हटाने की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि संपादन बटन आपको उन वाक्यों या शब्दों को सही करने देगा जो आपको लगता है कि शुरू में सही नहीं थे।

SRN Info Soft Technology

By SRN Info Soft Technology

News Post Agency Call- 9411668535 www.newsagency.srninfosoft.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *