Fri. Mar 29th, 2024
गुजरात में अच्छे कपड़े और चश्मा पहनने पर दलित युवक की बेरहमी से पीटा

गुजरात के बनासकांठा जिले में एक दलित व्यक्ति के अच्छे पहनावे और धूप के चश्मे से नाराज होकर ऊंची जाति के लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर उसकी पिटाई कर दी। घटना के सिलसिले में सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि यह घटना पालनपुर तालुका के मोटा गांव में मंगलवार रात (30 मई) को हुई।

मंगलवार की सुबह, वह व्यक्ति अपने घर के बाहर खड़ा था जब सात आरोपियों में से एक उसके पास आया। पीडि़त जिगर शेखालिया द्वारा दायर शिकायत के अनुसार, उसने उस व्यक्ति के साथ दुर्व्यवहार किया और उसे यह कहते हुए जान से मारने की धमकी दी कि वह “इन दिनों बहुत ऊंची उड़ान भर रहा है”।

उसी रात, राजपूत उपनाम वाले समुदाय के छह आरोपियों ने गांव के एक मंदिर के बाहर खड़े व्यक्ति को देखा। लाठियों से लैस वे शिकायतकर्ता के पास पहुंचे और उससे पूछा कि उसने अच्छे कपड़े क्यों पहने हैं और चश्मा क्यों लगाया है। पुलिस ने कहा कि इसके बाद उन्होंने उसकी पिटाई की और उसे एक डेयरी पार्लर के पीछे घसीट ले गए।

पीड़िता की मां उसे बचाने के लिए दौड़ी लेकिन समूह ने उसके साथ भी मारपीट की। आरोपियों ने उसके कपड़े फाड़ दिए और जान से मारने की धमकी दी। आदमी और उसकी माँ दोनों को अस्पताल ले जाया गया और वे ठीक हो रहे हैं।

गढ़ पुलिस थाने में सात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत दंगा, गैरकानूनी असेंबली, एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने, स्वेच्छा से चोट पहुंचाने, अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने आदि के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। रिपोर्ट कहा.

उन्हें अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत भी दर्ज किया गया था। पुलिस ने कहा कि अभी तक इस घटना के संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

SRN Info Soft Technology

By SRN Info Soft Technology

News Post Agency Call- 9411668535 www.newsagency.srninfosoft.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *