Thu. Mar 28th, 2024
बिहार में शख्स पर मंगेतर के यौन शोषण का मामला दर्ज, बीजेपी ने बताया Love Jihad

Love Jihad बिहार के पटना से एक शख्स को अपनी मंगेतर का पिछले छह साल से कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पीड़िता ने 26 मई को पटना जिले के फुलवारीशरीफ थाने में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

उत्तरजीवी द्वारा लिखी गई प्राथमिकी में कहा गया है कि आतिफ के रूप में पहचाने गए आरोपी ने नियमित रूप से छह साल की अवधि के लिए उत्तरजीवी का यौन उत्पीड़न किया था। पीड़िता ने यह भी दावा किया कि आतिफ ने उससे शादी करने का वादा किया था, लेकिन अपनी बात नहीं रखी।

पीड़िता और आरोपी का एक आपसी मित्र था जिसने 2017 में आतिफ को शिकायतकर्ता का मोबाइल नंबर प्रदान किया था। प्राथमिकी के अनुसार, पीड़िता ने कहा कि आतिफ उसे लगातार फोन करता था और दोनों एक रोमांटिक रिश्ते में बंध गए।

दोनों ने 2019 में पटना के एक बैंक्वेट हॉल में पीड़िता के परिवार के साथ सगाई की। लेकिन आतिफ का परिवार इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ। पीड़िता ने कहा कि सगाई के बाद हर दिन आतिफ उसका यौन उत्पीड़न करता था।

वह काफी समय से आरोपी से शादी करना चाहती थी। हालांकि, वह प्रक्रिया में देरी करता रहा और आखिरकार इस साल मई में यह कहते हुए इनकार कर दिया कि उसके माता-पिता धार्मिक कारणों से शादी को स्वीकार नहीं करेंगे, प्राथमिकी के अनुसार। आतिफ ने उनकी सगाई को भी रद्द कर दिया और कहा कि वह उससे शादी नहीं करेंगे।

फुलवारीशरीफ के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) शफीर आलम ने कहा कि आरोपी को उसके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के अनुसार गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया गया है और अधिकारी रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

यौन उत्पीड़न मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने इस घटना को ‘लव जिहाद’ का मामला बताया। आनंद ने कहा कि भारत और विदेशों में इस्लामिक संस्थाएं तकनीकी रूप से बहुसंख्यक समुदाय की लड़कियों के इस तरह के चयनात्मक शिकार को वित्तपोषित कर रही हैं।

Love Jihad एक ऐसा शब्द है जिसका इस्तेमाल अक्सर दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं द्वारा मुस्लिम पुरुषों द्वारा शादी के माध्यम से हिंदू महिलाओं को धर्म परिवर्तन के लिए लुभाने के लिए एक चाल का आरोप लगाने के लिए किया जाता है।

SRN Info Soft Technology

By SRN Info Soft Technology

News Post Agency Call- 9411668535 www.newsagency.srninfosoft.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *