Thu. Mar 28th, 2024
भारत सरकार छात्रों को Free Laptop दे रही है? गलती से भी न करें इस लिंक पर क्लिक, जिंदगी भर की कमाई गायब हो जाएगी

Free Laptop इंटरनेट पर भारत सरकार के नाम से एक नया घोटाला घूम रहा है। स्कैमर्स उपयोगकर्ताओं को प्रसारित कर रहे हैं कि भारत सरकार छात्रों को Free Laptopदे रही है और लोग आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ विवरणों के साथ पंजीकरण करके इस प्रस्ताव का लाभ उठा सकते हैं। लेकिन, पीआईबी फैक्ट चेक द्वारा किए गए बैकग्राउंड वेरिफिकेशन के मुताबिक, यूजर्स को सलाह दी जाती है कि वे इस स्कैम के झांसे में न आएं क्योंकि यह फर्जी है। यहां वह सब कुछ है जो आपको जानना चाहिए।

नहीं, भारत सरकार छात्रों को Free Laptop नहीं दे रही है!

योजना का पोस्टर इस विषय के साथ प्रसारित हो रहा है – प्रधानमंत्री मुफ्त लैपटॉप योजना 2023-24। नकली पोस्टर को पीआईबी फैक्ट चेक द्वारा देखा गया, जिसने ट्विटर पर पुष्टि की कि भारत का शिक्षा मंत्रालय मुफ्त लैपटॉप की ऐसी कोई योजना नहीं चला रहा है। स्कैमर्स ने उल्लेख किया है कि किसी भी भारतीय राज्य में स्थित छात्र इस प्रस्ताव का लाभ उठा सकते हैं।

फर्जी पोस्टर में दावा किया जा रहा है कि नई योजना के तहत सरकार की ओर से मुफ्त लैपटॉप मिलेगा। लोगों से ऑफर का दावा करने के लिए कुछ विवरण साझा करने के लिए कहा जा रहा है और सरकार की उस आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें जिसे उन्होंने लिंक किया है। लेकिन, पोस्टर नकली है, जो काफी स्पष्ट है क्योंकि वाक्यों को ठीक से नहीं बनाया गया है और व्याकरण भी गलत है।

भारत में उपयोगकर्ताओं को मूर्ख बनाने के लिए इंटरनेट पर जो संदेश प्रसारित हो रहा है वह यहां है:

भारत सरकार ने यह प्रधान मंत्री मुफ्त लैपटॉप योजना शुरू की है जो विशेष रूप से सभी भारतीय राज्यों के लिए है, सभी पात्र छात्र पीएम Free Laptop योजना के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.pmflsgovt.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

भारत सरकार ने घोषणा की है कि कक्षा XI, XII, B.A-1st, B.A-2nd, B.A-3rd, B.A-4th, B.A-5th, और B.A-6th सेमेस्टर के सभी छात्र जो प्रधान मंत्री मुफ्त लैपटॉप योजना के तहत पंजीकृत हो सकते हैं . शैक्षणिक वर्ष 2023-24 के लिए पंजीकरण फॉर्म जमा करना होगा और प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर जाते रहना होगा क्योंकि उन्हें प्रधानमंत्री मुफ्त लैपटॉप योजना का लिंक मिल जाएगा। उन्हें लॉगिन करना होगा और आवश्यक विवरण भरना होगा। इसलिए प्रधानमंत्री मुफ्त लैपटॉप योजना के लिए आवेदन करने से पहले इस आधिकारिक वेबसाइट और सभी विवरणों को देखें।

भारत सरकार ने लेनोवो इंटेल सेलेरॉन ड्यूल कोर (8GB/256GB SSD/Windows 11) लैपटॉप प्रदान करने का निर्णय लिया। प्रधान मंत्री मुफ्त लैपटॉप योजना की राशि शैक्षणिक सत्र 2023-24 की अवधि के साथ बैंक खाते में।

SRN Info Soft Technology

By SRN Info Soft Technology

News Post Agency Call- 9411668535 www.newsagency.srninfosoft.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *