Thu. Mar 28th, 2024
अमित शाह से मिले प्रदर्शनकारी पहलवान, कहा 'नहीं मिला कोई रिएक्शन'

दिग्गज पहलवान साक्षी मलिक के पति सत्यव्रत कादियान ने कहा कि पहलवानों की गृह मंत्री अमित शाह के साथ शनिवार को हुई बैठक बेनतीजा रही, क्योंकि उन्हें “गृह मंत्री से वह प्रतिक्रिया नहीं मिली जो वे चाहते थे”। बैठक शनिवार को दिल्ली में अमित शाह के आवास पर हुई और देर रात तक चली, क्योंकि पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग उठाई।

कादियान ने कहा, “हमें गृह मंत्री से जो प्रतिक्रिया चाहिए थी, वह नहीं मिली, इसलिए हम बैठक से बाहर आ गए। हम विरोध के भविष्य के पाठ्यक्रम के लिए अपनी रणनीति तैयार कर रहे हैं। हम पीछे नहीं हटेंगे।” पहलवान अपने अगले कदम की योजना बना रहे हैं।

प्रदर्शनकारी पहलवानों द्वारा गंगा में अपने पदक विसर्जित करने के लिए हरिद्वार जाने के कुछ दिनों बाद बैठक आयोजित की गई थी, लेकिन किसान नेता नरेश टिकैत ने उन्हें रोक दिया था। उनकी वापसी के बाद सरकार को अल्टीमेटम दिया गया और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह को 9 जून से पहले गिरफ्तार करने की मांग की गई.

पहलवानों ने अमित शाह से मुलाकात से पहले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से भी मुलाकात की. ठाकुर ने “उनके आरोपों की निष्पक्ष जांच” का वादा किया। पहलवान बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध कर रहे हैं, उन्होंने एक नाबालिग सहित महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। बृजभूषण के खिलाफ अब तक दो प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है और उन पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

SRN Info Soft Technology

By SRN Info Soft Technology

News Post Agency Call- 9411668535 www.newsagency.srninfosoft.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *