Thu. Feb 22nd, 2024
Sikkim में सैलाब से तबाही, army के 22 जवानों समेत 103 लोग अभी भी लापता; 6 हजार पर्यटक फंसे

Sikkim में बाढ़ के कारण हुई death की संख्या 19 तक पहुँच गई है। इसके बावजूद 103 लोग अब भी missing हैं, जिनमें से 22 army के कर्मचारी हैं। 19 मौके पर died होने वाले लोगों में से चार army के कर्मचारी भी थे। हालांकि अब तक 2011 लोगों को बचाया जा चुका है। लेकिन इस आपदा ने Sikkim का बड़ा हिस्सा destroyed कर दिया है, जबकि 22 हजार से अधिक लोगों को प्रभावित किया है। आपको बताते हैं कि आपदा के दो दिनों बाद Sikkim में स्थिति कैसी है। इसी समय, Meteorological Department ने Sikkim के पास पहाड़ी areas के लिए चेतावनी जारी की है। यहाँ पर आज भारी snowfall हो सकती है।

Sikkim’s के destruction का दर्द

हम आपको बताते हैं कि सोमवार को Sikkim में हुए cloud burst के बाद वहां इतना destruction हुआ कि उसका दर्द अब भी महसूस हो रहा है। बाढ़ के कारण हुए destruction के बाद की pictures भयानक हैं। जहां पर पहले घर थे, वहाँ अब कचरा है। Army की vehicles Soil में डूबी हुई हैं। हर तरफ destruction और दुख है।

Soil और trash घरों में प्रवेश किया

missing army के सैनिकों और अन्य missing लोगों की तलाश जारी है। स्थानीय लोगों के घरों में Soil और trash प्रवेश करने के कारण उन्हें भी कई problems का सामना करना पड़ रहा है। Meteorological Department ने Sikkim और neighboring states में भारी बारिश की पूर्वानुमान किया है, इसलिए आगामी कुछ घंटों में Sikkim और West Bengal के लिए कठिन समय हो सकता है।

Air Force के सैनिक angels की तरह आए

यह दर्दनाक flood के devastation के बीच में, Air Force के सैनिक Extra Angels के रूप में मदद करने के लिए आए हैं। Sikkim में भारी destruction के बाद, army के कर्मचारी यहां पहुँचे हैं rescue के लिए। Indian Air Force के सैनिक flood और natural disasters के दौरान bravely से बचाव कार्यक्रमों को करते हैं और यही Sikkim में भी जारी है।

वायुस

Army flood जैसी स्थितियों में rescue कार्यक्रमों को संचालित करने के लिए MI-17 helicopters का उपयोग करती है। चाहे Himachal Pradesh में devastation हो या Punjab में floods हो, Air Force के brave angels हर जगह पहुँचते हैं। Sikkim में Floods ने 22 हजार से अधिक लोगों को प्रभावित किया है। इसके बीच, 2 हजार से अधिक लोगों को बचाया गया है।

बताया जा रहा है कि Sikkim में 6 हजार से अधिक लोग फंसे हैं। लाचेन और लचुंग में 700 से 800 drivers और 3 हजार से अधिक bikers फंसे हैं, आज उन्हें helicopters के माध्यम से बचाया जाएगा।

SRN Info Soft Technology

By SRN Info Soft Technology

News Post Agency Call- 9411668535 www.newsagency.srninfosoft.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *