Fri. Feb 23rd, 2024
Delhi-NCR और UP में बारिश के चलते लुढ़केगा पारा! कड़ाके की ठंड के लिए रहें तैयार

जल्द ही Uttar Pradesh को ठंडी लगने वाली है। यह प्रक्रिया आज से शुरू हो सकती है, यानी शुक्रवार से। मौसम विभाग के अनुसार, आज से maximum तापमान घटने की संभावना है। इसके साथ ही, ठंडक में वृद्धि की भी पूर्वानुमान है। विभाग के अनुसार, 13 October की रात से एक नया पश्चिमी विकरण के प्रभाव के लिए संभावना है, जो पश्चिमी Himalayan क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है, और 14 October , 2023 से उत्तर-पश्चिम India के मैदानों को प्रभावित कर सकता है।

बारिश के कारण तापमान में गिरावट होगी, ठंडी बढ़ेगी!

Lucknow मौसम केंद्र के वैज्ञानिक Mohammad Danish के अनुसार, आज Lucknow में अधिकतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस कम होगा, जबकि न्यूनतम तापमान की संभावना है कि 22 डिग्री सेल्सियस हो। आने वाले दिनों में बारिश की संभावना है। इस प्रकार, तापमान धीरे-धीरे गिरेगा और ठंडी बढ़ेगी। इसी बीच, तीन दिनों बाद, फिर से राज्य पर बारिश हो सकती है। विभाग के अनुसार, 17-18 October को बिजली और आंधी के साथ बारिश की संभावना है।

Delhi NCR में भी बारिश की संभावना है

इसी बीच, Delhi-NCR 14 October से यानी कल से में में मेंघला रह सकता है। 15 October को रात को बौछार की संभावना है। यह याद दिलाने वाली बात है कि pink सर्दी Delhi-NCR में सुबह और शाम में महसूस होने लगी है। इस प्रकार, इस सप्ताह के बाद बारिश के बाद, दिन के तापमान में गिरावट होगी।

आगामी 24 घंटे में देशभर का मौसम

Skymet Weather के अनुसार, आगामी 24 घंटों में के दौरान, केरल, इंटीरियर Tamil Nadu और Lakshadweep में अल्प भारी से मध्यम बारिश और विकिरण भारी बारिश हो सकती है। Andaman और Nicobar Islands में और South Karnataka में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 14 October को Gilgit-Baltistan, Muzaffarabad, Jammu, Kashmir और Ladakh में हल्की बारिश और हिमपात हो सकता है, और 15 Octoberव् को Himachal Pradesh के कुछ हिस्सों में हिमपात हो सकता है। Goa , Konkan और Goa, North-West India, Subhimalaya, West Bengal और Sikkim में हल्की बारिश हो सकती है। Punjab, Haryana के कुछ हिस्सों, दक्षिण Gujarat, मध्य Maharashtra और Andhra Pradesh और Telangana के कुछ हिस्सों में अल्प बारिश हो सकती है।

SRN Info Soft Technology

By SRN Info Soft Technology

News Post Agency Call- 9411668535 www.newsagency.srninfosoft.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *