Wed. Apr 24th, 2024
Winter Care Tips: सर्दियों में नहीं सताएगा skin का Dryness , इन 3 तरीकों से इस्तेमाल कर लें glycerin

सर्दियों के आते ही कई समस्याएँ शुरू हो जाती हैं, जिसमें skin की dryness शामिल है। इसके कारण skin फट जाती है, जिसके कारण खुजली और जलन की समस्या का सामना करना पड़ता है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोग विभिन्न चीजें उपयोग करते हैं, जैसे कि lotions, creams और moisturizers। यदि आप चाहें, तो आप इस जलदी में skin की देखभाल के लिए glycerin भी उपयोग कर सकते हैं। इससे skin की dryness दूर होता है। चलिए आपको बताते हैं कि आप इसे सर्दियों में कैसे उपयोग कर सकते हैं.

शीतकाल में Glycerine का उपयोग (शीतकाल में skin के लिए Glycerine)

Glycerine और Aloe Vera

शीतकाल में अपनी त्वचा पर चमक बनाए रखने के लिए आप glycerine को aloe vera के साथ मिला सकते हैं (शीतकाल में त्वचा के लिए Glycerine)। इसका उपयोग करने के लिए, एक चम्च aloe vera जेल को glycerin में मिलाएं। फिर उस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और उसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें। आपका चेहरा चमकदार हो जाएगा।

Glycerine और Honey

Skin को सर्दियों में मॉइस्चर प्रदान करने के लिए, glycerin और Honey की बराबर मात्रा मिलाकर एक समाधान बनाएं (शीतकाल में skin के लिए Glycerin )। इसके बाद, इस समाधान को अपने चेहरे पर लगाएं और उसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें। आपके चेहरे से Dryness दूर हो जाएगा और उस पर चमक स्पष्ट दिखाई देगी।

Glycerine और Rose Water

Skinकी dryness को दूर करने के लिए glycerin और rose water का नुस्खा भी आजमा सकते हैं (शीतकाल में skin के लिए Glycerin )। इसके लिए, दोनों चीजों को बराबर मात्रा में मिलाएं। फिर चेहरे और अन्य skin क्षेत्रों को गरम पानी से धोने के बाद इस समाधान को लागू करें। इस पेस्ट को लगाने के बाद, आपकी skin पर चमक स्पष्ट दिखाई देगी।

By SRN Info Soft Technology

News Post Agency Call- 9411668535 www.newsagency.srninfosoft.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *