Mon. Feb 19th, 2024
Haryana News: Khattar सरकार इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ाएगी हर साल इतना salary , जानें पूरी खबर

Haryana Skill Employment Corporation Limited के माध्यम से नियोक्ता कर्मचारियों के वार्षिक salary को संशोधित करने का एक स्थिर निर्णय किया गया है। मुख्य सचिव Sanjeev Kaushal ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

Haryana सरकार के विभागों, बोर्ड, निगम, सरकारी कंपनियों और विश्वविद्यालयों में अनुबंधित कर्मचारियों के वेतन को अब प्रतिवर्ष बढ़ाया जाएगा।

Haryana के सरकारी विभागों, बोर्ड-निगम, सरकारी कंपनियों और विश्वविद्यालयों में अनुबंधित कर्मचारियों के वेतनों को अब प्रतिवर्ष बढ़ाया जाएगा। इसका निर्णय Haryana Skill Employment Corporation Limited (HKRNL) के माध्यम से नियुक्त कर्मचारियों के वेतनों को प्रतिवर्ष संशोधित करने का लिया गया है। मुख्य सचिव Sanjeev Kaushal ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। साथ ही, HKRN के माध्यम से की जाने वाली नियुक्तियों के लिए SOP भी जारी की गई है। वे बोर्ड, निगम और सार्वजनिक उद्यम जो राज्य सरकार से कोई वित्तीय सहायता नहीं प्राप्त करते हैं।

अब मानव संख्या के लिए वित्तीय मंत्रालय से मनवानी हासिल करनी होगी।

HKRNL के माध्यम से कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए, उन्हें वित्तीय मंत्रालय से पहले अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं होगी। प्रदान किया गया है कि यदि नियुक्ति संभाली जा रही है तो स्वीकृत पदों पर। अन्य सभी बोर्ड, निगम और सार्वजनिक उद्यमों को मानव संख्या की नियुक्ति के लिए वित्तीय मंत्रालय से पहले स्वीकृति प्राप्त करनी होगी।

यदि आवश्यक होता है तो मानव संख्या की नियुक्ति के लिए मानव संख्या के बारे में सही प्रक्रिया का पालन करना होगा। इसके लिए, इसकी पूर्व-मंजूरी को Haryana Bureau ऑफ पब्लिक एंटरप्राइज से पहले प्राप्त करनी होगी।

इस प्रक्रिया को सुनिश्चित करने के लिए, HKRN हर सोमवार को वित्तीय मंत्रालय पोर्टल पर विभागों द्वारा उठाए गए मांगों की सूची अपलोड करेगा। वित्तीय मंत्रालय द्वारा प्रस्तुत की गई प्रस्तावनाओं की समीक्षा की जाएगी और फिर उचित प्रस्तावों को HKRN portal पर स्वीकृति दी जाएगी।

SRN Info Soft Technology

By SRN Info Soft Technology

News Post Agency Call- 9411668535 www.newsagency.srninfosoft.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *