Tue. Feb 20th, 2024
Mulayam Singh Birth Anniversary: Mulayam Singh Yadav की जयंती आज, सैफई में नेताजी के स्मारक का शिलान्यास करेंगे Akhilesh Yadav

Mulayam Singh Yadav Birth Anniversary: आज Samajwadi Party के संस्थापक Mulayam Singh Yadav की जन्म जयंती है। इस मौके पर, इसे सैफई में बड़े धूमधाम से मनाया जाएगा। इसमें, पूरे देश से नेताजी के समर्थक सैफई पहुंचेंगे। इसमें Samajwadi Party के अध्यक्ष Akhilesh Yadav भी सैफई में भाग लेंगे। इस दौरान, Mulayam Singh Yadav अपने पिताजी “नेताजी” के नाम पर बन रहे स्मारक का शिलान्यास करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री Akhilesh Yadav अपने पूरे परिवार के साथ इसके शिलान्यास करेंगे।

2027 में तैयार होगा

जानकारी के अनुसार, यह स्मारक 8.3 एकड़ पर बनेगा। इसे Washington DC, America के लिनकन स्मारक की तरह बनाया जाएगा। स्मारक के पास एक अलग पार्क बनाया जाएगा। इसके साथ ही, यहां नेताजी के जीवन से संबंधित प्रमुख घटनाओं को फोटो गैलरी में प्रदर्शित किया जाएगा। Mulayam Singh की कांस्य स्थापत्यकला स्मारक के बीच में स्थापित की जाएगी। स्मारक में एक अध्यायशाला भी बनेगी। Akhilesh Yadav के अनुसार, इस स्मारक को 2027 तक तैयार करने का प्रयास किया जाएगा।

यह यादनीय है कि 2022 के 10 October को नेताजी की मृत्यु के बाद, उनके नेतृत्व में Samajwadi Party के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उनके परिवार ने सैफई में नेताजी के नाम पर एक स्मारक बनाने का निर्णय किया था। इसके तहत, तैयारी शुरू की गई थी। आज, उनकी जन्म जयंती पर, SP के अध्यक्ष Akhilesh Yadav बजाये जाने वाले स्मारक का शिलान्यास सुबह 11 बजे होगा, जिसमें परिवार और वरिष्ठ SP नेताओं के साथ।

कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आशिर्वाद पूर्वक लगेगा

इस कार्यक्रम में Akhilesh Yadav, Ram Gopal Yadav, Dharmendra Yadav, Dimple समेत पूरे परिवार सहित होंगे। Dharmendra Yadav ने प्रोग्राम के बारे में कहा कि शिलान्यास से पहले हवन-पूजा की जाएगी। इसके बाद एक स्मारक सभा होगी। इस कार्यक्रम में देशभर से लगभग 50 हजार लोग भाग लेने की संभावना है।

SRN Info Soft Technology

By SRN Info Soft Technology

News Post Agency Call- 9411668535 www.newsagency.srninfosoft.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *