Tue. Feb 20th, 2024
PM Modi Mathura: जन्मभूमि दर्शन के बाद ऐसा क्या बोले PM Modi, जिसके निकाले जा रहे कुछ खास मायने

Mathura: प्रधानमंत्री Narendra Modi ने मीराबाई की 525वीं जयंती पर कहा, ‘Ayodhya का आरंभ हो रहा है, Mathura भी दूर नहीं है'”

Mathura में, प्रधानमंत्री Narendra Modi ने मीराबाई की 525वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में 20 मिनटों का भाषण दिया। उन्होंने इस भाषण में कहा कि Ayodhya के उद्घाटन की तारीख आ गई है। Mathura भी दूर नहीं है।

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने शुक्रवार को मीराबाई की 525वीं जयंती के मौके पर Mathura के Railway Ground में आयोजित ‘मीराबाई जन्मोत्सव’ में भाग लिया। यहां उन्होंने मंच से 20 मिनट का भाषण दिया। लेकिन, आखिरी दो मिनटों में, उन्होंने इसे Ayodhya से जोड़ते हुए Mathura के संदर्भ में एक बयान दिया। इस बयान से दो अर्थ निकाले जा रहे हैं। पहले, इसे विकास के संदर्भ में बनके बिहारी कॉरिडोर से जोड़कर विचारा जा रहा है और दूसरे, Shri Ram जन्मभूमि की रूपरेखा के रूप में, इसे Shri Krishna जन्मभूमि को ईदगाह मस्जिद की छाया से हटाने के संदर्भ में विचारा जा रहा है।

PM Modi ने कहा कि भारत के पुनर्निर्माण के पीछे Shri Krishna की आशीर्वाद है। Mathura भक्ति आंदोलन का केंद्र रहा है। यहां से विभिन्न हिस्सों से संत आए। सभी का एक ही संदेश और उद्देश्य था। ब्रज की भूमि असाधारण है। यहां Shri Krishna और Shriji ने जो कोई भी बुलाया जाता है, केवल वही यहां आता है। ब्रज का राज भी पूजनीय है। यहां हर कण में कृष्ण है। शास्त्रों में कहा गया है कि ब्रज आने से दुनिया में यात्रा के लाभ होते हैं। ब्रज लड़ली जी और लड़ली जी के प्रेम का प्रतीक है।

PM Modi ने एक्स पर आगमन का विवरण लिखा

Mathura आने से पहले, प्रधानमंत्री Modi ने अपनी यात्रा के विवरण को Facebook पर भी दिया है। प्रधानमंत्री Modi ने लिखा कि संत मीराबाई का जीवन शुद्ध भक्ति और विश्वास का एक अद्वितीय उदाहरण है। उनकी भग

वान श्रीकृष्ण के प्रति श्लोक और दोहे आज भी हम सभी के हृदय को श्रद्धांजलि से भर देते हैं। उनकी 525वीं जयंती पर, Mathura में “संत मीराबाई जन्मोत्सव” का आयोजन हो रहा है। इससे संबंधित कार्यक्रमों में भाग लेने का सौभाग्य प्राप्त होगा।

SRN Info Soft Technology

By SRN Info Soft Technology

News Post Agency Call- 9411668535 www.newsagency.srninfosoft.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *