Fri. Feb 23rd, 2024

प्राइम वीडियो ने गोवा में 54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में ‘पंचायत सीजन 2’ के लिए पहला सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज (ओटीटी) पुरस्कार जीतकर इतिहास रच दिया है। यह पुरस्कार भारत के समृद्ध स्ट्रीमिंग क्षेत्र को पहचानने और प्रोत्साहित करने के लिए स्थापित किया गया था। पुरस्कार के लिए 10 भाषाओं में 15 ओटीटी प्लेटफार्मों से कुल 32 प्रविष्टियों पर विचार किया गया।

इस पुरस्कार का मूल्यांकन पांच सदस्यीय जूरी ने किया, जिसमें फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी, उत्पल बोरपुजारी, कृष्णा डीके और अभिनेता दिव्या दत्ता और प्रोसेनजीत चटर्जी शामिल थे।

‘पचायत सीजन 2′ ने आईएफएफआई, गोवा में सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज का पुरस्कार जीता। पीआईबी के आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) पेज ने यह खबर साझा की कि “पंचायत सीजन 2’ को आईएफएफआई, गोवा में सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज का पुरस्कार मिला।

दीपक कुमार मिश्रा द्वारा निर्देशित और टीवीएफ के अरुणाभ कुमार द्वारा निर्मित, पंचायत सीज़न 2 में जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता, रघुबीर यादव, फैसल मलिक, चंदन रॉय और संविका सहित प्रतिभाशाली कलाकार शामिल हैं। कॉमेडी-ड्रामा एक शहरी इंजीनियरिंग स्नातक अभिषेक त्रिपाठी की यात्रा का अनुसरण करता है, जिसका किरदार जितेंद्र कुमार ने निभाया है। अनिच्छा से, नौकरी के सीमित विकल्पों के कारण, वह उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के एक काल्पनिक गाँव फुलेरा में एक पंचायत कार्यालय का सचिव बन जाता है।

पंचायत सीजन 2

दूसरा सीज़न फुलेरा के जीवन की गहराई से पड़ताल करता है और अभिषेक के लिए नई चुनौतियाँ पेश करता है। जर्जर पंचायत कार्यालय, स्थानीय गांव की राजनीति और कॉर्पोरेट भविष्य के लिए अपनी कैट परीक्षा की तैयारी के बीच संतुलन बनाते हुए, अभिषेक को दैनिक बाधाओं का सामना करना पड़ता है।

यह श्रृंखला गाँव के उभरते मुद्दों के बीच प्रधान, विकास, प्रह्लाद और मंजू देवी के साथ अभिषेक के बढ़ते संबंधों की खोज करते हुए गाँव के जीवन की दैनिक कठिनाइयों को दर्शाती है। जीवन के कुछ पलों और हास्य से भरपूर, यह शो ग्रामीण जीवन की जटिलताओं को दर्शाता है, क्योंकि अभिषेक इस सब से गुजरते हैं। अपनी रिलीज़ के बाद से, ‘पंचायत सीज़न 2’ ने कई पुरस्कार जीते हैं और दर्शकों और आलोचकों से समान रूप से सराहना प्राप्त की है।

SRN Info Soft Technology

By SRN Info Soft Technology

News Post Agency Call- 9411668535 www.newsagency.srninfosoft.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *