Wed. Apr 24th, 2024
Uttarkashi Tunnel: गबर सिंह के घर परैया में धूमधाम से मनी दीपावली बच्चों ने की जमकर आतिशबाजी

17 दिन तक उत्तरकाशी के सिल्क्यारा टनल में फंसे कोटद्वार के बिशनपुर लालपानी निवासी गबर सिंह के बाहर आने की खबर से परिजनों में खुशी की लहर है। मंगलवार की रात गबर सिंह की पत्नी ने दिये जलाये और मिठाई बांटी.

बच्चों और पड़ोसियों ने पटाखे फोड़कर दिवाली मनाई। उनके सकुशल बाहर आने की खबर के बाद बुधवार को भी उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा. गबर सिंह की पत्नी जशोदा देवी ने बताया कि सुरंग से बाहर आने के बाद उनके पति ने उनसे फोन पर बात की और बताया कि वह सुरक्षित हैं.

इस दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्य सुनीता कोटनाला, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष पंकज भाटिया, पार्षद अनिल रावत के साथ ही आस-पड़ोस के लोग भी उनके घर पहुंचे और उन्हें बधाई दी। गबर सिंह के सुरक्षित बाहर आने से उनके दोनों बच्चे आकाश और विकास भी बेहद खुश हैं.

जशोदा देवी ने बताया कि सुरंग में फंसने की सूचना मिलने के बाद से उनकी सांसें अटक गईं. हालाँकि वह अपने पति से रोजाना फोन पर बात करती थी, फिर भी उसके मन में डर बना रहता था। अब पति के बाहर आने के बाद उन्हें राहत मिली है.

बुधवार सुबह वह मंदिर गए और भगवान का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी आभार व्यक्त किया. परिवार अब गबर सिंह के घर पहुंचने का इंतजार कर रहा है.

वैसे तो उत्तराखंड में दिवाली के 11वें दिन यानी एकादशी को ईगास मनाने की परंपरा है, लेकिन टनल में मजदूरों के फंसे होने के कारण सीएम धामी ने अपने आवास पर आयोजित कार्यक्रम को स्थगित कर दिया था.

By SRN Info Soft Technology

News Post Agency Call- 9411668535 www.newsagency.srninfosoft.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *