Sun. Feb 25th, 2024
Kashi Vishwanath Dham में सफल ट्रायल, एक ही स्थान से कई स्थानों का भ्रमण; लोकार्पण प्रधानमंत्री Modi करेंगे

Varanasi: धर्म, सांस्कृतिक और पर्यटन के शहर, Kashi, में जल्द ही एक समृद्ध पास की सुविधा होगी। Varanasi Smart City ने ‘Kashi Pass’ के परीक्षण को पूरा कर लिया है। इसके साथ ही, Vishwanath Dham में आसान दर्शन, विशेष पूजा-आरती के लिए अलग-अलग टिकट लेने की आवश्यकता नहीं होगी, साथ ही बोट यात्रा, वर्चुअल म्यूज़ियम सहित विभिन्न पर्यटन स्थलों की यात्रा के लिए भी।

इसके अलावा, Smart City ने ‘Kashi’ के नाम से एक वेबसाइट बनाई है जिसमें Kashi की विकास यात्रा को देखा जा सकता है। Varanasi का भूत, भविष्य और वर्तमान एक ही क्लिक में देखा जा सकता है। Namo घाट के अलावा, प्रधानमंत्री Narendra Modi Kashi pass और Kashi website का उद्घाटन कर सकते हैं।

आपको अलग-अलग टिकट बुक करने से मुक्ति मिलेगी

Kashi Pass कहलाने वाले मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से Srikashi Vishwanath Dham में आसान दर्शन, पूजा-आरती क्रूज, सारनाथ म्यूजियम-लाइट और साउंड शो, Maan Mahal की यात्रा सहित विभिन्न ऐतिहासिक स्थलों की यात्रा, बसों और पार्किंग की टिकट या बुकिंग की जा सकती है। इस प्रकार, पर्यटकों को अब अलग-अलग टिकट बुक करने की परेशानी से मुक्ति मिलेगी।

Kashi की सांस्कृतिक, बाजार, शॉपिंग मॉल्स, ऐतिहासिक इमारतों की Photographs और Google Maps भी Smart City Kashi के नाम से इस website में अपलोड की जाएगी। इसके अलावा, आपको वाराणसी में होटल, लॉज, धर्मशालाओं की सूची मिलेगी जिसमें फ़ोन नंबर, कमरों की संख्या, किराया, स्थान और अन्य जानकारी शामिल होगी। भारत और विदेश से Kashi आने के लिए हवाई, सड़क, रेलवे और जलमार्ग के लिए विवरण भी अपलोड किया जाएगा।

इस website में, आपको संत Sant Kabir Das, Rani Laxmibai, Pandit Madan Mohan Hanuman, Acharya Hazari Prasad Dwivedi, Bharatendu Harishchandra, Jaishankar Prasad, Premchand, Ustad Bismillah Khan, Acharya Ramchandra Shukla

Bhugol Vidyapeeth, Kashi Vidyapeeth, विश्वविद्यालय के झलकियां भी देखी जा सकेंगी। Varanasi Smart City PRO Shankambhari Nandan Sonthalia ने कहा कि Kashi की website पर्यटकों के लिए ही नहीं, अनुसंधानकर्ताओं के लिए भी उपयोगी साबित होगी। इसे हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में बनाया गया है।

SRN Info Soft Technology

By SRN Info Soft Technology

News Post Agency Call- 9411668535 www.newsagency.srninfosoft.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *