Fri. Apr 26th, 2024
फोन निकालने के लिए बांध का पानी निकालने पर Chhattisgarh Government के अधिकारी पर 53,000 रुपये का जुर्माना ठोका

Chhattisgarh Government के एक खाद्य निरीक्षक राजेश विश्वास, जिन्होंने अपने फोन को पुनः प्राप्त करने के लिए एक जलाशय से पानी निकाला, को जल संसाधन विभाग द्वारा जुर्माने के रूप में 53,092 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा गया है। जल संसाधन विभाग की ओर से जारी पत्र में जलाशय में पानी बर्बाद करने पर जुर्माना भरने को कहा गया है।

पत्र में कहा गया है, “डीजल टंकी में भरे पानी को निकालने के लिए बाहर ले जाकर बर्बाद कर दिया गया है, जो अवैध है और सिंचाई अधिनियम की धाराओं के तहत सजा की श्रेणी में आता है। Chhattisgarh Government विभाग के जगदलपुर संभागीय कार्यालय में अधिकारी को 10 दिन के अंदर जुर्माना अदा करने को कहा गया।

खोए हुए फोन के लिए पानी निकाला गया

जिले के पखांजौर इलाके में तैनात खाद्य निरीक्षक राजेश विश्वास ने 21 मई को खेरकट्टा परालकोट जलाशय का दौरा किया था। उन्होंने 96,000 रुपये का अपना सैमसंग एस23 फोन 15 फुट गहरे पानी में गिरा दिया था।

घबराए हुए विश्वास ने सिंचाई विभाग से संपर्क किया और अपने फोन को वापस पाने के तरीकों पर चर्चा की। आखिरकार, जलाशय के पानी को निकालने के लिए 30-हॉर्सपावर के पंप को तैनात किया गया, जिसके परिणामस्वरूप संग्रहित पानी का निर्वहन हुआ।

एक दिन में इक्कीस लाख लीटर पानी निकल गया। और ‘मिशन मोबाइल खोज’ पूरे तीन दिनों तक चला। उन्होंने अपना फोन बरामद किया, जिसमें उन्होंने दावा किया कि “महत्वपूर्ण संपर्क” थे, लेकिन यह अब काम करने की स्थिति में नहीं था।

विश्वास ने बाद में अपनी कार्रवाई को सही ठहराते हुए कहा कि पानी सिंचाई के लिए अनुपयोगी था और उन्हें एक वरिष्ठ अधिकारी से अनुमति मिली थी, अधिकारी ने यह भी कहा कि गांव वालों ने उनका फोन ढूंढने पर जोर दिया और इस पूरी कवायद में सिर्फ 7,000-8,000 रुपये खर्च हुए.

By SRN Info Soft Technology

News Post Agency Call- 9411668535 www.newsagency.srninfosoft.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *